• fulldetail

3 तलाक से मुस्लिम महिलाओं को मिली आजादी :

22 August 2017 | 12.53 PM

सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक पर एतिहासिक फैसला देते हुए ट्रिपल तलाक को खत्म कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का जश्न कोर्ट से बाहर मनाए जाने लगा है. लखनऊ में मुस्लिम महिलाओं ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए जलेबी खाकर जश्न मनाया.


दरअसल ट्रिपल तलाक को खत्म करने को लेकर मुस्लिम महिलाओं आंदोलन करती रही हैं. तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने एक साथ तीन तलाक को खत्म कर दिया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि केंद्र सरकार 6 महीने के अंदर संसद में इसको लेकर कानून बनाए. सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायधीश जे.एस. खेहर के नेतृत्व में 5 जजों की पीठ ने अपना फैसला सुनाया. कोर्ट में तीन जज तीन तलाक को अंसवैधानिक घोषित करने के पक्ष में थे, वहीं 2 दो जज इसके पक्ष में नहीं थे.


कोर्ट के फैसला आते ही मुस्लिम महिलाए जश्न में डूब गई. लखनऊ में तलाक शुदा महिलाओं ने जलेबी खाकर जश्न मनाया. तो वहीं मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर ने मिठाई बांटकर फैसले का जश्न मनाया. उन्होंने इस फैसले को बहुत ऐतिहासिक फैसला बताया और महिलाओं को तलाक से आजादी मिलेगी. उन्होंने कहा अब तलाक कुरान के कानून तहत होगा.

Comment Here