• fulldetail

ऐप डिलीट करने के बावजूद ऊबर कर रहा है फोन ट्रैक:

ऊबर ऐप डिलीट करने के बाद भी यूजर की लोकेशन ट्रैक कर रहा था, जिसके बाद कंपनी को इसे ऐप स्टोर से हटाने की धमकी दी गई है। न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल के सीईओ टिम कुक ने ऊबर के सीईओ को एक मीटिंग के दौरान इसे हटाने के लिए कहा।

दरअसल, ऐप डिलीट करने के बावजूद यह आईफोन डिवाइसेज को ट्रैक करता था। ऊबर का दावा है कि फ्रॉड से बचने के लिए ऐसा किया जाता था। लेकिन यह ऐपल के सुरक्षा नियमों का उल्लंघन है क्योंकि ट्रैक किए जा रहे यूजर्स को इसकी कोई जानकारी नहीं थी। जब ऐपल के सीईओ को इस पूरे मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने ऊबर के सीईओ को बुलाकर फटकार लगाई।

बता दें कि ऊबर फिंगरप्रिंटिंग का इस्तेमाल कर डिवाइस को ट्रैक करता और इन फिंगरप्रिंटिंग से ड्राइवर्स द्वारा काफी धोखाधड़ी की जा रही थी। इस मामले में ऊबर के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम ऐप डिलीट करने के बाद किसी यूजर की लोकेशन ट्रैक नहीं करते।

फ्रॉड से बचने और चोरी हुए फोन में ऊबर ऐप इंस्टॉल करने से बचने के लिए ऐसा किया जाता है। ऐसी ही तकनीक का इस्तेमाल संदेहास्पद यूजर्स के अकाउंट को डिटेक्ट करने और ब्लॉक करके यूजर्स के अकाउंट बचाने के लिए भी किया जाता है।’

Comment Here