• fulldetail

धूप से मोबाइल फोन चार्ज करने वाला पावरबैंक लॉन्च :

नई दिल्लीः अब आपको अपना मोबाइल चार्ज करने वाले पावरबैंक को चार्ज करने के लिए बिजली पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। क्योंकि अब मोबाइल फोन चार्ज करने वाला एक ऐसा पावरबैंक आ चुका है जिसे बिजली के अलावा धूप से भी चार्ज किया जा सकता है। इसको यूआईएमआई टेक्नोलोजी ने इसे यूआईएमआई U3 मिनी पावरबैंक नाम से लॉन्च किया है। धूप से चार्ज होने के अलावा यह पावरबैंक वाटरप्रूफ, डस्टप्रूफ जैसी अन्य कई सारी खूबियों से भी लैस है। इसकी कीमत 599 रुपए रखी गई है।

मेड इन इंडिया है ये पावरबैंक :

इस पावरबैंक को दिल्ली की एक कंपनी यूआईएमआईटी टेक्नॉलोजी ने बनाया है। इस सबसे बड़ी खासियत है कि यह धूप से चार्ज होता है। 6000 एमएएच के इस पावरबैंक के लिए कंपनी का दावा है कि यह पहला मेक इन इंडिया पावरबैंक है। धूप से चार्ज करने के लिए इसमें सोलर पैनल दिया गया है।

धूप और बिजली दोनों से चार्ज होता है :

यह यूआईएमआई के पहले आ चुके U3 सोलर पावरबैंक का छोटा रूप है जिसे U3 मिनी पावरबैंक नाम से जारी किया गया है। यह भी बिजली के अलावा सोलर एनर्जी यानी धूप से भी चार्ज होता है। इसमें टॉर्च पैनल भी है। मात्र 150 ग्राम वजनी यह पवरबैंक हल्का, छोटा एवं पतला आकार वाला है जिसे बहुत ही आसानी से कहीं भी लाया ले जाया जा सकता है।

वाटरप्रूफ, डस्टप्रूफ और मजबूत :

यूआईएमआई U3 मिनी रबर और प्लास्टिक फिनिश मटीरियल से बना है। यह वाटरप्रूफ, डस्टप्रूफ होने के साथ ही काफी मजबूत भी है। इस पवरबैंक की क्षमता 4000mAh है। यह पावरबैंक बिना ओवरहीटिंग के किसी भी फोन को 1 से 2 बार चार्ज करने में सक्षम है। इसमें बैटरी इंडिकेटर लाइट्स भी दी हैं जो यह बताती हैं कि फोन चार्ज करने के बाद इसमें कितनी ऊर्जा और चार्जिंग क्षमता बची है।

एकसाथ चार्ज हो सकते हैं दो फोन :

यूआईएमआईटी पावरबैंक की एक और खास बात ये है कि यह बिजली से भी चार्ज होता है। इसमें सिंगल इनपुट पोर्ट और दो यूसबी पोर्ट दिया गया है जिससे एक साथ दो डिवाइस चार्ज कर सकते हैं। इसमें एलईडी लाइट दी गई है तथा यह वॉटर और डस्ट प्रूफ भी है। इस पावरबैंक को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट और पेटीएम पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसमें रबर फिनिश दिया गया है और यह डीप स्काई ब्लू और लाइम ग्रीन कलर में लाया गया है।

Comment Here