• fulldetail

बॉलीवुड की 'स्टार मदर' रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन :

18 May 2017 | 11.00 AM

बॉलीवुड अभिनेत्री रीमा लागू का निधन हो गया. उनकी उम्र 59 साल थी. मौत की वजह दिल का दौरा बताई जा रही है. आज दोपहर 2 बजे ओशिवरा में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. सीरि‍यल 'श्री2मान जी श्रीमती जी से उन्होंने लोकप्रियता हा‍सिल की. रीमा लागू कई हिट फिल्मों में बड़े सितारों की मां का रोल भी कर चुकी हैं. मुंबई में तड़के 3 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. खराब स्वास्थ्य की वजह से उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रीमा लागू हिन्दी के अलावा मराठी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

फिल्म 'मैंने प्यार किया', 'आशिकी', 'साजन', 'हम आपके हैं कौन', 'वास्तव', 'कुछ कुछ होता है' और 'हम साथ साथ हैं' जैसी कई फिल्मों में रीमा मां का किरदार निभा चुकी हैं, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया. टीवी पर सीरियल 'श्रीमान जी श्रीमती जी', 'तू तू मैं मैं' में सास-बहू की लड़ाई को लोगों ने खूब पसंद किया, जिसमें वह सास के किरदार में थीं.

नए जमाने की मां की पहचान

रीमा लागू को बॉलीवुड में 90 के दशक से शुरू हुई नए जमाने की मां के रूप में याद किया जाएगा. वह सलमान खान की मां के रोल में दिखी थीं. 'मैंने प्यार किया' में सलमान खान की मां के किरदार के साथ उनको भी एक पहचान मिली थी. इसके बाद मां-बेटे के बीच का एक अलग ही बॉन्ड दोनों ने 'हम साथ साथ हैं' में दिखाया.

मराठी एक्टर से की थी शादी

1970 के आखिरी और 1980 की शुरुआत में उन्होंने हिंदी और मराठी फिल्मों में काम शुरू किया. उन्होंने मराठी एक्टर विवेक लागू से शादी की. हालांकि कुछ साल बाद ही दोनों अलग हो गए. उनकी एक बेटी भी है.

Comment Here