• fulldetail

जानिए ! किन दो मामलों में गुरमीत राम रहीम हुए है हत्या के आरोपी:-

16 Sept. 2017 | 11.52 AM

जानिए ! किन दो मामलों में गुरमीत राम रहीम हुए है हत्या के आरोपी:-


50-वर्षीय गुरमीत फिलहाल रोहतक जेल में बंद है और इस मामले की सुनवाई के लिए वह सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश हो रहा है नई दिल्ली: गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ हत्या के दो मामलों में शनिवार यानी आज होने वाली सुनवाई के मद्देनजर सुरक्षा एकदम सख्त कर दी गई. पंचकूला में अर्द्धसैनिक बलों और हरियाणा पुलिस की टुकड़ियों को तैनात किया गया है ताकि किसी भी गड़बड़ी से निपटा जा सके. हत्या के लिए उम्रकैद या मृत्युदंड का प्रावधान है. 50-वर्षीय गुरमीत फिलहाल रोहतक जेल में बंद है और इस मामले की सुनवाई के लिए वह सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश होने की बात कही गई थी.


पत्रकार रामचंद्र हत्या मामला :
पहला मामला सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या से जुड़ा है. छत्रपति अपने न्यूज पेपर "पूरा सच" में डेरा सच्चा सौदा के खिलाफ खबरें देते थे. डेरा में साध्वियों के यौन शोषण का खुलासा सबसे पहले इसी न्यूज पेपर ने किया था.
आरोप है राम रहीम के खिलाफ खबरें छापने की वजह से डेरा के दो शूटर ने 24 अक्टूबर 2002 को रामचंद्र छत्रपति को 5 गोलियां मारी थीं. एक आरोपी मौके पर ही पकड़ा गया. दूसरे को बाद में अरेस्ट किया गया. 21 नवंबर 2002 को छत्रपति की हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. बाद में इस केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी. इस मामले में मुख्य आरोपी राम रहीम भी है.


रणजीत सिंह हत्या मामला :
यह मामला भी साध्वियों के यौन शोषण से जुड़ा है. रणजीत सिंह डेरा की मैनेजमेंट कमेटी का मेंबर था. कहा जाता है कि वह राम रहीम का करीबी होने की वजह से उसकी सारी एक्टिविटी से वाकिफ था. रणजीत सिंह की हत्या 10 जुलाई 2002 को कर दी गयी थी. राम रहीम इस केस में भी मुख्य आरोपी है.

Comment Here