• fulldetail

हिंदी दर्शकों के बीच सब पर भारी पड़ा 'बाहुबली', कमाई में बनी नंबर 1 :

6 May 2017 | 11.12 AM

नई दिल्ली: 'बाहुबली 2' रिलीज होने के पहले दिन से ही हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है लेकिन इस बार जो बाहुबली ने किया है वो बॉलीवुड के कई सुपरस्टाहर्स की नींद उड़ा सकता है. अक्सईर अपनी फिल्मोंग की कमाई को ध्याटन में रखते हुए बॉलीवुड के सुपरस्टाहर अक्स र त्योसहारों पर रिलीज करते हैं लेकिन बिना किसी त्योबहार और छुट्टी के रिलीज हुई इस फिल्म ने जबरदस्तप कमाई की है.

डायरेक्टोर एस एस राजामौली की यह फिल्मु चार भाषाओं में रिलीज हुई थी लेकिन साउथ के सुपरस्टाएर्स से सजी यह फिल्मफ सबसे ज्यांदा हिंदी भाषा में कमाई कर रही है. पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म् ने 7 दिन के अंदर सबसे ज्याहदा कमाई कर बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मोंई को भी धराशाई कर दिया है और इस खबर से इस फिल्मी के हिंदी राइट्स लेने वाले फिल्मयमेकर करण जौहर काफी खुश होंगे. जानेमाने बॉलीवुड क्रिटिक और ट्रेड एनलिस्टु तरण आदर्श ने इस फिल्म की कमाई से जुड़े आंकड़े ट्वीट कर बताए हैं.

पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की 'सुल्ताबन' ने जहां रिलीज होने के एक हफ्ते में 229.16 करोड़ की कमाई (बुधवार रिलीज, 10 दिनों में) की थी, तो वहीं 'दंगल' ने एक हफ्ते (7 दिन) में 197.54 करोड़ की कमाई की थी. लेकिन हिंदी 'बाहुबली 2' इन सब को पीछे छोड़ते हुए 7 दिनों में 247 करोड़ कमाकर पहले पायदान पर पहुंच गई है. जबकि सभी भाषाओं में इस फिल्मद की कुल कमाई की बात करें तो सिर्फ भारत में यह आंकड़ा 534 करोड़ हो चुका है. इस फिल्मे को लेकर लोगों में खासा उत्सााह था और लोग 2 साल से इस फिल्मर का इंतजार कर रहे थे. 'बाहुबली 2', साल 2015 में आई 'बाहुबली' का सीक्वे ल है. अपने इस बिजनेस के साथ अब बाहुबली भारतीय सिनेमा के इतिहास में 300 करोड़ से ज्याादा की कमाई करने वाली 5वीं फिल्म0 बन गई है. इस 300 करोड़ के क्लडब में अभी तक 'पीके', 'बजरंगी भाईजान', 'सुल्ता न' और 'दंगल' शामिल थीं.

29 अप्रैल को रिलीज हुई इस‍ फिल्म, ने रिलीज के पहले दिन ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था और फिल्मई के पहले तीन दिनों के शो हाउसफुल हो गए थे. इस फिल्मम ने पहले दिन सबसे ज्याुदा कमाई आंध्र प्रदेश में की थी. यह फिल्मा भारत में 8000 स्क्रीहन्सज पर रिलीज हुई है. बाहुबली 2 को जनराली इंश्योरेंस कंपनी ने 200 करोड़ रुपये का बीमा कवर दिया है. दुनिया भर में इस फिल्मऔ की कमाई की बात करें तो बॉक्स् ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 'बाहुबली 2' की दुनियाभर में कुल कमाई आमिर खान की फिल्म् 'पीके' जिसकी कमाई 743 करोड़ थी, को पार कर चुकी है और इसकी कमाई का आंकड़ा 800 करोड़ के पास पहुंच गया है. वहीं पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्मे 'दंगल' का वर्ल्डेवाइड कलेक्शलन 718 करोड़ था.

Comment Here