• fulldetail

डाक विभाग : 10वीं पास के लिए 2492 पदों पर निकली नौकरी, ऑनलाइन करें आवेदन

9 October 2017 | 1.09 PM

भारतीय डाक विभाग (India Post) ने छत्तीसगढ़ पोस्टजल सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) के पोस्टा पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 20 अक्टूबर, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं. भारतीय डाक ने ग्रामीण डाक सेवक के 2492 पदों के लिए आवेदन मंगाया है.


शैक्षणिक योग्यता :


इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आवेदक के पास देश के किसी भी बोर्ड, विश्वविद्यालय या संस्थान से 10वीं की डिग्री होनी चाहिए. इससे ज्याददा क्वाीलिफिकेशन वाले कैंडिडेट भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हेंड अलग से प्राथमिकता नहीं दी जाएगी.


आयु सीमा :


इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गई है. आयु सीमा की गणना 19 अक्टूबर 2017 के आधार पर की जाएगी.


चयन प्रक्रिया :


इन पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.


आवेदन शुल्कल :


इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदन को 100 रुपये का शुल्की जमा करना होगा. आवेदक शुल्कक किसी भी मुख्य डाकघर में जमा कराया जा सकता है. एससी, एसटी, विकलांग, और महिला अभ्य र्थियों को शुल्की का भुगतान नहीं करना होगा.


ऐसे करें आवेदन :


भारतीय डाक (India Post) के छत्तीसगढ़ पोस्टएल सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छु क अभ्यतर्थी भारतीय डाक की ऑफिशियल वेबसाइट (http://www.appost.in) पर 20 अक्टूबर 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए भारतीय डाक की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करें.

Comment Here