• fulldetail

निफ्टी पहली बार 10200 के पार पहुँचा, सेंसेक्सव का रिकॉर्ड भी ऊंचाई पर :

16 October 2017 | 11.28 AM

वैश्विक बाजार से मिले मजबूत संकेतों की बदौलत सोमवार को घरेलू शेयर बाजार तेजी के साथ खुला. इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन निफ्टी ने नया रिकॉर्ड कायम किया है. निफ्टी ने पहली बार 10200 का आंकड़ा पार किया है. वहीं, सेंसेक्स ने भी रिकॉर्ड ऊंचाई का स्तर छुआ है. सेंसेक्स 32662 के स्तबर पर खुला.


ऐतिहासिक स्तेर पर खुला निफ्टी 67 अंकों की बढ़त के साथ खुला. वहीं, सेंसेक्स में 229 अंकों की बढ़ोत्त.री देखने को मिली. चौतरफा बिकवाली का फायदा मार्केट को मिला है.
शुरुआती कारोबार में भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, मारुति समेत अन्यस हैवीवेट शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है. इन्हें मार्केट की तेजी का भरपूर सहयोग मिला है.


रुपये की भी मजबूत शुरुआत


इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत रुपये ने भी मजबूती के साथ की है. डॉलर के मुकाबले रुपया 13 पैसे मजबूत होकर 64.80 के स्तर पर खुला। वहीं, पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन रुपया डॉलर के मुकाबले 16 पैसे की बढ़त के साथ 64.92 के स्तार पर बंद हुआ था.


मार्केट की दिवाली शुरू


शुक्रवार से ही मार्केट मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है. मजबूत आईआईपी आंकड़ें, खुदरा महंगाई में कमी, डीआईआई की खरीदारी और टीसीएस-आरआईएल के बेहतर नतीजे से निवेशकों का सेंटीमेंट मजबूत हुआ है. इसके चलते दिवाली से पहले ही मार्केट में उत्सव का माहौल है.


आगे भी उत्सव जारी रहने की उम्मीद


वैश्विक बाजार से मिले मजबूत संकेतों और त्योहारी सीजन को देखते हुए यह उम्मीद जताई जा रही है कि बाजार आगे भी मजबूत रहेगा और तेजी के साथ खुलेगा.

Comment Here