• fulldetail

राजस्थान : विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू

29 January 2018 | 11.06 AM

जयपुर: राजस्थान में आज अलवर और अजमेर में लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू. इसके साथ ही मंडलगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू. ये उपचुनाव जहां कांग्रेस के लिए खोई हुई सियासी ज़मीन पाने का एक मौक़ा है, वहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए ये चुनाव सेमीफाइनल से कम नही है क्योंकि राज्य में इसी साल के आखिरी तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं और इन्हीं चुनावों से पता चल सकता है कि जनता का मूड क्या है. लिहाज़ा दोनों ही पार्टियों की ओर से जमकर चुनाव प्रचार किया गया. माना जा रहा है कि इस उपचुनाव पर पद्मावत विवाद का असर भी दिख सकता है.


गौर करने वाली बात है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और अजमेर से बीजेपी सांसद सांवर लाल जाट, अलवर से बीजेपी सांसद चांद नाथ योगी और मंडलगढ़ से बीजेपी विधायक कार्ति कुमारी का असामयिक निधन होने के कारण ये तीनों सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं. इस उपचुनाव के नतीजे 1 फरवरी को आएंगे.


अलवर लोकसभा सीट से डॉ. करण सिंह यादव (कांग्रेस), डॉ. जसवंत यादव(भाजपा), अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के डॉ. रधु शर्मा, रामस्वरूप (भाजपा) और मंडलगढ़ विधानसभा सीट से भाजपा के शक्ति सिंह और कांग्रेस के विवेक धाकड़ के बीच सीधा मुकाबला है.

Comment Here