• fulldetail

अब सिम चालू रखने के लिए केवल 20 रुपये करने होंगे खर्च,जानिए इसके बारे में

7 September 2019 | 3.35 PM

नई द‍िल्ली: वोडाफोन ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। टेलीकॉम मार्केट में जबरदस्त कॉम्पिटिशन को देखते हुए हर कंपनी के ल‍िए अपने यूजर्स को बनाए रखना बहुत बड़ी चुनौती है। रिलायंस जियो ने इस खेल को और ज्यादा खतरनाक बना दिया है। ऐसे में सभी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को लगातार अपने प्लान में बदलाव करने पड़ रहे हैं, साथ ही नए प्लान भी लॉन्च करने पड़ रहे हैं। इसी सिलसिले में वोडाफोन ने अपने पुराने 20 रुपये के प्लान को दोबारा लॉन्च किया है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। यानी, अब वोडाफोन यूजर्स को अपने सिम चालू रखने के लिए केवल 20 रुपये खर्च करने होंगे। फिलहाल, यह प्लान कुछ सर्किल के लिए ही उपलब्ध है। जानकारी के मुताबिक, इसमें यूजर्स को केवल टॉकटाइम मिलता है।

24 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की

वहीं पहले वोडाफोन के यूजर्स को सिम चालू रखने के लिए कम से कम 24 रुपये या 35 रुपये खर्च करने होते थे। वोडाफोन की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के लिए वोडाफोन के 24 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसमें कोई टॉकटाइम नहीं मिलता है। सुविधा के तौर पर यूजर्स को 100 लोकल नाइट मिनट्स मिलते हैं। 35 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होती है। लेकिन, इसमें यूजर्स को 26 रुपये का टॉकटाइम मिलता है। इसके अलावा 100MB डेटा भी मिलता है। कॉल रेट 2.5 पैसा/सेकेंड होता है।

इसी तरह का 39 रुपये का प्लान है। इस प्लान की भी वैलिडिटी 28 रुपये है, लेकिन यूजर्स को 30 रुपये का टॉकटाइम मिलता है। कॉल रेट 2.5 प्रति/सेकेंड है। जानकारी दें कि वहीं, 45 रुपये से रिचार्ज करवाने पर 45 रुपये का टॉकटाइम मिलता है। इस प्लान की भी वैलिडिटी 28 दिनों की है, लेकिन कॉल रेट 1 पैसा प्रति सेकेंड है।

229 प्लान में पाएं 70 दिनों की वैलिडिटी

बता दें कि वोडाफोन ने कुछ समय पहले 299 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया है। इसके तहत यूज़र्स को 70 दिन की वैलिडिटी के साथ 3 जीबी डेटा और एक हजार एसएमएस मिलेंगे। इस प्लान में वैलिडिटी पीरियड के दौरान किसी भी नंबर पर यूज़र्स को अनलिमिटेड एसटीडी और लोकल कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। यह प्लान उन लोगों के लिए अच्छा है जो लोग कम डेटा और वॉइस कॉल का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। इस प्लान के तहत यूज़र्स को वोडाफोन प्ले ऐप से फ्री लाइव टीवी, मूवीज़ और अन्य कई सुविधाएं भी मिलती हैं।

Comment Here