• fulldetail

आज लॉन्च होगी Renault की 7 सीटर कार Triber, जानिए इसके फीचर्स

28 August 2019 | 11.51 AM

सेफ्टी के लिहाज से रेनो ट्राइबर में ड्युल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम दिया गया है. इसके टॉप वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग भी मिलेंगे.

17 अगस्त से चल रही है बुकिंग

रिनॉल्ट इंडिया (Renault) इंडियन मार्केट में अपनी 7 सीटर कार ट्राइबर (Triber) को बुधवार को लॉन्च करने जा रही है. रेनो की नई कार की बुकिंग देशभर की डीलरशिप के यहां 17 अगस्त से शुरू हो चुकी है. इसके अलावा कार को कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से 11,000 रुपये की टोकन मनी के साथ भी लोग बुक करा रहे हैं.

19 जून को पेश हुई थी कार

नई ट्राइबर रिनॉल्ट की डस्टर, क्विड, लॉडजी और कैप्चर के बाद इंडियन मार्केट में अहम कार होगी. रेनो ने अपनी 7 सीटर इस कार को 19 जून को इंडिया में पेश किया था. ट्राइबर का प्रोडक्शन कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में किया जा रहा है. कार कंपनी के डीलरशिप के यहां पहले ही पहुंच चुकी है.

इंडिया में बढ़ रही 7 सीटर कार की डिमांड

इंडियन मार्केट में 7 सीटर कार की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी ने ट्राइबर को तैयार किया है. लेकिन ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह बाजार में मौजूद अन्य 7 सीटर कारों से कीमत में काफी कम होगी. मीडिया रिपोर्ट्स में कार की कीमत 5.5 लाख रुपये से 7.5 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है.

ये होगी कार की स्पेशिफिकेशन

रिनॉल्ट ट्राइबर में 3 सिलेंडर, 1.0 लीटर वाला पेट्रोल इंजन होगा. इसमें 72 पीएस की पॉवर और 96 न्यूटर मीटर की टॉर्क होगी. कार 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगी. कार की लंबाई-चौड़ाई की बात करें तो ट्राइबर की लंबाई 3,990 एमएम और चौड़ाई 1,739 होगी. इसकी ऊंचाई 1643 एमएम रखी गई है.

100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट हो सकेगी सीट

कार का व्हीलबेस 2,636 और ग्राउंड क्लीयरेंस 182 एमएम का है. Triber में कंपनी ने इस तरह डिजाइन किया है कि इसमें लोगों को ज्यादा स्पेस मिल सके. कंपनी का दावा है कि ट्राइबर की सीट को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है.

7.9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

रेनो ट्राइबर में डुयल-टोन कलर स्किम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच LCD स्क्रीन और 7.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. यह रेनो की दूसरी कार Kwid, Lodgy, Duster और Captur के 7.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम से बड़ा है. इंफोटेनमेंट सिस्टम में एपल कार प्ले और एंड्रायड ऑटो का सपोर्ट भी दिया गया है.

सेफ्टी के लिए ट्राइबर में ड्युल फ्रंट एयरबैग

सेफ्टी के लिहाज से रेनो ट्राइबर में ड्युल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम दिया गया है. इसके टॉप वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग भी मिलेंगे.

Comment Here