• fulldetail

ट्रैफिक नियमों का पालन करने पर ज्यादा सैलरी देंगी कंपनियां!

24 September 2019 | 11.57 AM

देश में नए मोटर वाहन कानून को अपनाने में लोगों को कुछ परेशानी हो रही है। हालांकि कई जगहों पर लोग इस कानून के समर्थन में भी हैं। वहीं गुजरात में अब कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को ट्रैफिक नियम का पालन करवाने के लिए नई-नई स्कीमें निकाली हैं। इनमें कार पूलिंग से लेकर नियमों का पालन करने वालों को ज्यादा सैलरी देने तक की बातें शामिल हैं।

नियमों का पालन करेंगे तो बढ़ेगी सैलरी!

वाघ बकरी ग्रुप ने कहा है कि कंपनी के 100 साल पूरे होने पर वे कम से कम प्रदूषण फैलाएं। इसके लिए उन्हें टिप्स दिए जा रहे हैं कि वे कार पूलिंग का इस्तेमाल करें। इसके अलावा, कई कंपनियां देख रही हैं कि उनके कर्मचारी ट्रैफिक नियमों को कितना जानते हैं और उनका पालन कर रहे हैं कि नहीं। पालन करने वाले कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने पर विचार कर रही हैं कंपनियां।

कारपूलिंग पर ज्यादा सैलरी

कंपनियांअपने कर्मचारियों को कार पूलिंग अपनाने और इन आदतों को बढ़ावा देने के लिए उनकी सैलरी बढ़ाने पर भी विचार कर रही हैं।

ट्रैफिक नियम बताएंगे तो मिलेंगे गिफ्ट

अहमदाबाद में एक प्राइवेट अस्पताल में कंपनी ने सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। अस्पताल के सीईओ डॉ. निखिल का कहना है कि हम कर्मचारियों पर नजर रखते हैं कि आते समय किसने हेल्मेट लगाया, किसने सीट बेल्ट लगा रखी थी। जो ऐसा नहीं करते हम उनकी काउंसिलिंग करते हैं। ट्रैफिक नियमों का महत्व बताते हैं। अस्पताल की योजना है कि ट्रैफिक नियमों पर क्विज कराया जाएगा। जो इस प्रतियोगिता में पास होगा उस कर्मचारी को गिफ्ट दिए जाएंगे।

Comment Here