• fulldetail

भारत की नई पीढ़ी के किसानों के लिए लॉन्च हुए दो हाईटेक ट्रैक्टर Solis और Yanmar:

17 July 2019 | 11.40 AM

नई दिल्ली: आईटीएल (इंटरनेशनल ट्रैक्टर लिमिटेड) ने बुधवार को अपने दो बहुप्रतीक्षित टैक्टर सोलिस (SoliS) और यन्मार (YANMAR) लॉन्च किए। आईटीएल कंपनी इसके लिए जापान यन्मार एग्रीबिजनेस कंपनी लिमिटेड के साथ साझेदारी की है। यह ट्रैक्टर लेटेस्ट हाईटेक फीचर्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि दोनों ट्रैक्टर में कई ऐसे फीचर और टेक्नोलॉजी है जो किसानों के लिए स्मार्ट खेती में मददगार होंगे।

कीमत का खुलासा नही

कंपनी की तरफ से अभी दोनों टैक्टर की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। सोलिस और यन्मार दोनों ही ट्रैक्टर मेड इन इंडिया हैं और इसमें पावरफुल उपकरण, एडवांस फीचर्स हैं जो टफ्नेस, ड्युरेबिलिटी, पावर और बेहतरीन प्रदर्शन का अनुभव कराएंगे। कंपनी ने कहा कि सोलिस और यन्मार ट्रैक्टर भारत में खेती के तरीकों में बदलाव लाएएंगे। उन्होंने कहा कि कंपनी ने साल 2011 में पहला सोलिस ट्रैक्टर यूरोप में निर्यात किया था। तब से अब तक 8 साल में 120 देशों में सोलिस के 1 लाख से भी ज्यादा कस्टमर हैं। इस ट्रैक्टर को शुरुआत में पंजाब को होशियारपुर में निर्यात के लिए बनाया जाता था।

5 सालों में 50 हजार ट्रैक्टर बिक्री का लक्ष्य

Solis यूरोप के टॉप-5 ट्रैक्टर ब्रांड में शामिल है। भारत में टैक्टर की लॉन्च के बाद कंपनी अगले 5 सालों में 50 हजार ट्रैक्टर की बिक्री का लक्ष्य तय किया है। साथ ही अगले 2 साल में करीब 400 डीलरशिप स्टोर खोलने का प्लान है। कंपनी के पास 20 से लेकर 120 हार्सपावर के टैक्टर की रेंज मौजूद है।

Comment Here