• fulldetail

होंडा अपने सभी मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी करेगा अगले माह से...

17 June 2019 | 10.49 AM

नई दिल्ली: होंडा कार्स इंडिया अगले महीने जुलाई से अपनी कारों की कीमत बढ़ाने पर विचार कर रहा है। कीमतों में यह बढ़ोतरी 1.2 फीसदी की होगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि कच्चे माल के महंगे होने और नए सुरक्षा फीचर्स आने की वजह से कारों की कीमत में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है। इस समय कंपनी भारत में प्रीमियम हैचबैक ब्राओ से लेकर प्रीमियम सेडान एकॉर्ड हाईब्रिड कार बेचती है जिनकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 4.73 लाख रुपए से लेकर 43.21 लाख रुपए तक है।

सभी मॉडल्स की कीमतों में होगी बढ़ोतरी

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट और सेल्स डायरेक्टर राजेश गोयल ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि हम जुलाई से सभी मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में कच्चे माल की कीमतें बढ़ीं है लेकिन अभी तक इसका बोझ कंपनी उठा रही है। गोयल ने कहा कि अब कंपनी ने फैसला किया है कि कार निर्माण में बढ़ी लागत को अब ग्राहकों पर डाला जाए। उन्होंने बताया कि कीमतों में 1.2 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

इस साल दूसरी बार बढ़ेगी कीमत

होंडा कार्स अपनी कारों की कीमत में दूसरी बार बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने फरवरी में अपने सभी मॉडल्स की कीमत में 10 हजार रुपए की बढ़ोतरी की थी। इससे पहले जनवरी में अन्य कार निर्माता कंपनियों ने भी कीमतों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की थी। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों की कीमत में 10 हजार रुपए की बढ़ोतरी करने की घोषणा की थी। मारुति के अलावा टोयोटा किर्लोस्कर, इसूजू मोटर्स इंडिया ने भी जनवरी में अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

Comment Here