• fulldetail

क्रिकेट से युवराज सिंह की विदाई पर भावुक हुए हिटमैन रोहित शर्मा...

11 June 2019 | 11.42 AM

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। जैसे ही युवराज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये फैसला सुनाया, सोशल मीडिया पर संदेशों की बारिश हो गई।

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने भी युवराज सिंह के लिए एक भावुक ट्वीट किया। उन्होंने युवी के उतार-चढ़ाव भरे करियर की सराहना की और कहा कि 17 साल के बेहतरीन क्रिकेट करियर के बाद ये खिलाड़ी एक बेहतर विदाई का हकदार था।
रोहित शर्मा ने युवराज सिंह के लिए ट्वीट कर लिखा, "जब आपके पास वो चीज नहीं रहती, तभी आपको उसकी कमी का अहसास होता है। बहुत सारा प्यार मेरे भाई। आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे।"

युवराज ने भी उनके ट्वीट के जवाब में कहा, "तुम जानते हो मैं अंदर से कैसा महसूस कर रहा हूं। बहुत सारा प्यार मेरे भाई...वर्ल्ड कप में लेजेंड बनों।"

युवराज सिंह ने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले। जिसमें उन्होंने टेस्ट में 1900 रन तो, वनडे में 8701 रन बनाए। युवी, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर जैसे उन भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें एक अच्छी विदाई नहीं मिल सकी। अपने संन्यास के बारे में बताते हुए युवराज ने खुलासा किया कि बीसीसीआई ने उनसे वादा किया था कि अगर वह यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो उन्हें विदाई मैच दिया जाएगा। हालांकि, उन्होंने यो-यो टेस्ट पास कर लिया और विदाई मैच कभी नहीं हुआ।

37 साल के इस तूफानी खिलाड़ी ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच साल 2017 में खेला था। सौरव गांगुली की कप्तानी में युवराज सिंह ने बुलंदियों को छुया। गांगुली ने ट्वीट कर लिखा, " प्यारे युवी...हर अच्छी चीज़ का अंत हो जाता है...और यह एक अद्भुत बात है...तुम मेरे भाई की तरह थे...सारे देश को तुम पर फख्र है। एक शानदार करियर के लिए बधाई...बहुत सारा प्यार।"

आपको बता दें, वर्ल्ड कप 2011 में भारत की खिताबी जीत में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' रहे और कैंसर पर विजय पाने वाले भारतीय क्रिकेट के युवराज सिंह ने क्रिकेट से संन्यास लेने की सोमवार को घोषणा की। भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, कप्तान विराट कोहली, बीसीसीआई, पूर्व और मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान कर चुके क्रिकेटर युवराज सिंह को अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

Comment Here