• fulldetail

मोबाइल के बार बार हैंग होने और स्लो स्पीड से हैं परेशान तो तुरंत करें ये काम, बिल्कुल नए की तरह करेगा काम

18 December 2019 | 12.38 PM

फोन पर कुछ भी काम करते हुए सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है जब फोन स्लो होने लगता है या फिर हैंग करता है. फोन बिना रुकावट के चले इसके लिए हम फोन में कई उपाय तलाशते हैं. कभी ऐप्स डिलीट कर देते हैं, तो कभी फोन की Cache क्लियर कर देते हैं. मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि आपके फोन की स्पीड कुछ सेटिंग्स को बदलकर ही ठीक हो सकती है.

फोन में छुपी ऐसी ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं, जिससे हमारे फोन की स्पीड बढ़ जाएगी और ये ट्रिक हमारे फोन की Settings में ही मौजूद है, जिसमें छोटे सा बदलाव करके फोन को हैंग होने से बचाया जा सकता है. आईए जानते हैं इसके लिए आपको क्या करना होगा.

क्या करना होगा?

अपने फोन के फास्ट और बेहतर परफॉर्मेंस के लिए सबसे पहले फोन की सेटिंग्स (Settings) में जाएं. इसके बाद About Phone में जाना होगा. फिर Build number में जाकर 7 बार टैप करें (अगर आपके फोन में पहले से ही Developer ऑप्शन मौजूद है, तो आपको बिल्ड नंबर पर 7 बार टैप नहीं करना होगा). अब इससे यूजर को Developer का ऑप्शन मिल जाएगा. इसमें जाने के बाद Window Animation scale पर जाना होगा. ज्यादातर फोन में ये स्केल 1x होता है. तो जैसे-जैसे इस स्केल को बढ़ाया जाएगा उदाहरण के तौर पर 10x कर देने पर फोन पर बहुत स्लो हो जाएगा. तो इस स्केल को off कर देने से फोन की स्पीड बढ़ जाएगी.

 

Comment Here