• fulldetail

SBI के ग्राहकों को मिली खुशखबरी, जानिए कौनसी सेवा हुई सस्ती :

26 October 2017 | 12.19 PM

अक्टूबर महीने में भारतीय स्टेट बैंक ने खाते में न्यूनतम बचत रखने की सीमा कम करने के बाद ग्राहकों को एक और सौगात दी है. एसबीआई ने अब ग्राहकों को ऑनलाइन पैसों का लेनदेन करना सस्ता कर दिया है.


एसबीआई ने उन लोगों को यह तोहफा दिया है, जो फंड ट्रांसफर के लिए IMPS का इस्तेमाल करते हैं. बैंक ने इस सेवा के लिए लगने वाले चार्जेस में 80 फीसदी की कटौती की है.


बैंक की तरफ से यह छूट मिलने के बाद IMPS के लिए आपको बहुत ही कम चार्जेस भरने होंगे. आगे जानिए इस सेवा के लिए अब क्या हैं नए चार्जेस. एसबीआई के मुताबिक अगर आप 1000 रुपये या उससे कम रकम को IMPS के जरिये भेजते हैं, तो आपको किसी भी तरह का चार्ज नहीं देना होगा.


अगर आप 1001 रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक ट्रांसफर कर रहे हैं, तो इसके लिए आपको सिर्फ 1 रुपये चार्ज देना होगा.10,000 से लेकर एक लाख रुपये तक के फंड ट्रांसफर की खातिर आपको 2 रुपये का चार्ज भरना होगा.


वहीं, अगर आप एक लाख रुपये से 2 लाख रुपये तक IMPS के जरिये किसी को भेजते हैं, तो आपको इसके लिए 3 रुपये चार्ज के तौर पर चुकाने होंगे. भारतीय स्टेट बैंक ने ट्वीट कर इन नए चार्जेस की जानकारी दी है. ये चार्जेस इसी महीने से लागू हो चुके हैं. Go Cashless with SBI: IMPS service charges now slashed up to 80%. pic.twitter.com/hyEJYS7LYX— State Bank of India (@TheOfficialSBI) October 25, 2017 इससे पहले एसबीआई ने बचत खातों में न्यूनतम बचत की सीमा को 5000 रुपये से घटाकर 3000 कर दिया था. बैंक ने यह बदलाव मेट्रो शहरों के लिए किया था.


IMPS यानि इमिडिएट पेमेंट सर्विस के जरिए इंटरनेट बैंकिंग यूजर 24 घंटे और सातों दिन किसी भी समय पर फंड ट्रांसफर कर सकते हैं.

Comment Here