• fulldetail

इन 5 मूमेंट्स से पक्की हुई भारत की PAK पर जीत :

05 June 2017 | 11.24 AM

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए महामुकाबले में भारतीय टीम अव्वल निकली. टीम इंडिया ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 124 रनों से पीटा. भारत की जीत में हर किसी ने अपना योगदान किया. रोहित शर्मा, शिखर धवन, युवराज सिंह, विराट कोहली और हार्दिक पंड्या हर किसी ने बल्लेबाजी में अपना जौहर दिखाया. इस मैच के दौरान कई ऐसे मूमेंट्स आए, जिससे भारत की जीत तय ही नजर आई.
पढ़ें क्या हैं वो टर्निंग प्वाइंट्स…

1. युवराज सिंह का कैच छूटना

रविवार को युवराज सिंह अपने रंग में थे. युवी ने 32 गेंदों में धुआंधार 53 रन ठोके, और बड़ा स्कोर खड़ा करवा दिया. युवी ने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा. इस दौरान युवराज का स्ट्राइक रेट 165 का रहा. युवराज जब बल्लेबाजी करने आए ही थे, तब हसन अली ने युवराज को ड्रॉप कर दिया. जिसका खामियाजा पाकिस्तान की टीम को भुगतना पड़ा.

2. शोएब मलिक का रन आउट

पाकिस्तानी टीम की हालत शुरुआत से ही खराब थी. लेकिन शोएब मलिक भारत के लिए खतरा बन सकते थे, उनका टीम इंडिया के खिलाफ रिकॉर्ड हमेशा अच्छा रहा है. लेकिन मलिक विकेट पर जमते इससे पहले ही रवींद्र जडेजा की शानदार थ्रो ने उन्हें रन आउट कर दिया. मलिक मात्र 15 रन बनाकर आउट गुए.

3. कोहली का कैच छूटना

भारतीय कप्तान विराट कोहली जब मात्र 43 रनों पर थे, तब उनका भी कैच छूटा. जिसके बाद कोहली ने शॉट खेलना स्टार्ट किया और 83 रनों तक पहुंच गए. विराट ने अपनी शुरुआती 57 गेंदों में मात्र 43 रन बनाए थे, और आखिरी 11 गेंदों में 36 रन बनाए.

4. पंड्या का धोनी से ऊपर भेजना

भारतीय टीम ने शुरू से ही तेज रन बनाए. लेकिन जब अंतिम ओवरों में युवराज आउट हुए तो उनके बाद धोनी को आना था. लेकिन धोनी की जगह हार्दिक पंड्या आए, और आते ही उन्होंने आखिरी ओवरों में 3 गेंद में 3 छक्के मारे और आखिरी ओवर 23 रन बने.

5. आखिरी 4 ओवरों में 72 रन

भारतीय टीम ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ रन बनाए. भारत ने आखिरी 4 ओवरों में 72 रन बनाए. इस दौरान युवराज, कोहली और हार्दिक अपने रंग में दिखे.

Comment Here