• fulldetail

शोएब अख्तकर : मैं इस बल्लेबाज को अपनी गेंदों से चोटिल करना चाहता था

28 July 2017 | 12.41 PM

रावलपिंडी एक्सेप्रेस के नाम से लोकप्रिय पाकिस्तादन के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तूर अपनी गति से बल्लेकबाजों को आतंकित करने की क्षमता रखते थे. शोएब को दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार किया जाता था. अपनी तेज गेंदों के अलावा वे अपने बाउंसर और यॉर्कर से भी बल्लेयबाजों की कठिन परीक्षा लेते थे. मैदान में उनकी गेंदों का सामना करते हुए बल्‍लेबाज चोटग्रस्त भी हो चुके हैं. शोएब ने हाल ही में एक ट्वीट करके बताया कि अपने करियर के दौरान उन्होंबने अपनी गेंदों से 19 बल्लेुबाजों को चोटिल करके मैदान से बाहर जाने को मजबूर कर दिया.


हालांकि शोएब ने अपने फैंस को यह भी कहा कि बल्लेबबाजों को अपनी गेंदों पर चोटिल करके उन्हें कभी मजा नहीं आया. लेकिन एक बल्लेहबाज ऐसा था जिसे मैं बुरी तरह से गेंद से 'हिट' करना चाहता था.
शोएब अख्तर ने ट्वीट करके कहा कि अपने खेलने के दिनों में ऑस्ट्रेेलिया के मैथ्यूउ हेडन को मैं चोटिल करना चाहता था. टेस्टी और अभ्यानस मैचों के दौरान मैंने ऐसा किया. हालांकि अब हम अच्छेल दोस्तो हैं. मैं अब तक जिन उदार लोगों से मिला हूं, हेडन उनमें से एक हैं. क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद शोएब के अभी भी भारतीय टीम के कई क्रिकेटरों के साथ दोस्ताऔना रिश्तेक हैं. कमेंट्री करते हुए और ट्विटर पर इन दोनों पूर्व खिलाड़ि‍यों को अक्सकर ही मौजमस्तीथ करते हुए देखा जाता है.


सहवाग भी इस बात को स्वी कार कर चुके हैं कि शोएब जब अपने सर्वश्रेष्ठम दौर में थे तब उनका सामना करना आसान नहीं होता था. टीम इंडिया के पूर्व कप्ताशन महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में जब खेलने के लिहाज से सबसे मुश्किल गेंदबाज के बारे में पूछा गया था तो उन्होंपने शो एब अख्तसर का ही नाम लिया था.


धोनी ने कहा था, मेरे जैसे सीमित तकनीक वाले बल्लेेबाज के लिए वैसे तो किसी भी तेज गेंदबाज को खेलना मुश्किल होता है लेकिन यदि किसी एक गेंदबाज को चुनना हो तो मैं निश्चित रूप से शोएब अख्तिर का ही नाम लूंगा. वे बेहद तेज थे और यॉर्कर के साथ-साथ घातक बाउंसर भी फेंकते थे.

Comment Here