• fulldetail

लंका में दिखा “धवन” का तूफान, करियर का सबसे तेज शतक जड़ा :

21 August 2017 | 11.08 AM

टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम का शानदार खेल जारी है. पहले शानदार गेंदबाजी और फिर शिखर धवन-विराट कोहली की दमदार बैटिंग के दम पर भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया. श्रीलंका दौरे पर शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर ने पहले ही मैच में शतक जड़ डाला.


शिखर का तूफानी शतक

शिखर धवन ने अपना शतक मात्र 71 गेंदों में पूरा किया, यह उनके करियर का सबसे तेज शतक था. इससे पहले शिखर का सबसे तेज शतक 73 गेंदों में आया था. शिखर ने यह शतक 2013 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ कानपुर में जड़ा था. आपको बता दें कि शिखर का वनडे करियर में यह 11वां शतक है. उन्होंने 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी मात्र 80 गेंदों में शतक जड़ा था.


सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके

इस शतक के साथ ही धवन पूर्व धमाकेदार ओपनर वीरेंद्र सहवाग का एक रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए हैं. शिखर श्रीलंका में किसी भी भारतीय की ओर से सबसे तेज शतक बनाने के रिकॉर्ड से मात्र 2 गेंदों से चूके. शिखर ने अपना शतक 71 गेंदों में पूरा किया. वहीं सहवाग ने 2001 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलंबो में 69 गेंदों में शतक ठोका था.


1-0 से आगे हुआ भारत

टीम इंडिया ने श्रीलंका को दांबुला में खेले गए पहले वनडे मैच में 9 विकेट से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 43.2 ओवर में 216 रन पर ही ऑल आउट हो गई. इसी के साथ ही टीम इंडिया को जीत के लिए 217 रनों का टारगेट मिला. आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 28.5 ओवर में ही 220 रन बनाकर 9 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.


टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 90 गेंदों में 132 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली ने भी शानदार 82 रनों की पारी खेली. श्रीलंका के किसी भी गेंदबाज के बाद धवन और विराट कोहली का तोड़ नहीं था. श्रीलंका को एकमात्र विकेट रोहित शर्मा के रूप में मिला. वह भी रन आउट के जरिए. शिखर धवन को उनकी तूफानी पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया.

Comment Here