• fulldetail

जानिए! किस कारण से कोहली पर लगा ICC के नियमों के उल्लंघन का आरोप:

2 Nov. 2017 | 2.51 PM

जानिए! किस कारण से कोहली पर लगा ICC के नियमों के उल्लंघन का आरोप:


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा है. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली में खेले गए मौजूदा सीरीज के पहले टी-20 मैच के दौरान डग-आउट में बैठकर वॉकी-टॉकी का इस्तेमाल करते देखा गया. यह फुटेज सामने आने के बाद भारत चर्चा थी कि विराट पर आईसीसी कार्रवाई करेगी. लेकिन आईसीसी ने विराट को क्लीन चिट देते हुए कहा कि उन्होंने इसकी इजाजत ली थी. आईसीसी का नियम- 4.3.1 डग-आउट और ड्रेसिंग के बीच संपर्क के लिए संचार की अनुमति देता है. उधर, सूत्रों का कहना है कि आईसीसी इस मामले में जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है.


मैच के बाद पूर्व दिग्गज बिशन सिंह बेदी से बात करते विराट और कुलदीप यादव.
10 साल बाद न्यूजीलैंड पर टी-20 में पहली जीत हासिल करने के साथ ही टीम इंडिया ने कीवियों को नंबर-1 की रैंकिंग से नाीचे उतार दिया है. टीम इंडिया ने सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 53 रनों से हराते हुए आशीष नेहरा को विजयी विदाई दी. नेहरा के घरेलू मैदान फिरोज शाह कोटला पर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज करते हुए 3 विकेट पर 203 रन बनाए. जवाब में मेहमान टीम 8 विकेट पर 149 रन ही बना सकी.


इसके साथ ही कीवियों की नंबर वन की रैंकिंग छिन गई. अब पहले नंबर पर पाकिस्तान की टीम आ गई है. पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीनों टी-20 मुकाबले जीतकर नंबर-1 की रैंकिंग हासिल की. न्यूजीलैंड ने 545 दिनों तक टी-20 रैंकिंग में नंबर वन पर रहा. उसने 4 मई 2016 को नंबर-1 की रैंकिंग पर कब्जा किया था. टीम इंडिया अब रैंकिंग में नंबर-5 पर है.

 

Comment Here