• fulldetail

Airtel ने दी Jio को चुनौती, मिलेगा 3.5 जीबी डेटा हर रोज:

3 January. 2018 | 3.01 PM

रिलायंस जियो की टक्कर में अपने प्रतिद्वंदी पैक की लड़ाई को बरक़रार रखते हुए, भारती एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 799 रुपये के पैक अपडेट किया है। अब 799 रुपये के पैक में ग्राहकों को 3.5 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा। इसके अलावा, अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग वॉयस कॉल व 100 लोकल और एसटीडी एसएमएस भी प्रतिदिन मिलेंगे। इस पैक की वैधता 28 दिन है। इससे पहले एयरटेल 799 रुपये वाले पैक में जियो के 799 रुपये वाले पैक के जवाब में 3 जीबी डेटा हर रोज़ दे रही थी।


जियो का यह पैक एक्सक्लूसिव तौर पर शुरुआत में आईफोन यूज़र के लिए लॉन्च किया गया था। लेटेस्ट अपडेट के साथ, एयरटेल अब अपने प्रीपेड ग्राहकों को 28 दिन के लिए कुल 98 जीबी 3जी/4जी डेटा ऑफर कर रही है। यह डेटा रिलायंस जियो द्वारा 799 रुपये वाले पैक में दिए जाने वाले कुल डेटा से 14 जीबी ज़्यादा है। जियो के 799 रुपये पैक में 28 दिन के लिए हर रोज 3 जीबी डेटा मिलता है।


गौर करने वाली बात है कि दूसरे पैक की तरह ही, एयरटेल के 799 रपये वाले पैक में भी अनलिमिटेड कॉल हर दिन 250 मिनट और हर हफ्ते 1,000 मिनट तक सीमित हैं। यह सीमा लोकल और एसटीडी दोनों के लिए है। इसके अलावा, सब्सक्राइबर एयरटेल पेमेंट बैंक के जरिए रीचार्ज कर इस नए पैक पर 75 रुपये तक का कैशबैक भी पा सकते हैं।


इससे पहले, पिछले हफ्ते एयरटेल ने 93 रुपये में 1 जीबी प्रतिदिन, अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल के साथ 100 लोकल व एसटीडी एसएमएस हर रोज वाला पैक लॉन्च किया था। इस पैक की वैधता 10 दिन है। इस प्रीपेड पैक को रिलायंस जियो के 98 रुपये वाले पैक को चुनौती देने के लिए पेश किया गया है।


ढेर सारे डेटा के अलावा, एयरटेल ने हाल ही में अपने एयरटेल प्रीपेड और पोस्टपेड सब्सक्राइबर के लिए जून तक एयरटेल टीवी ऐप को रीडिज़ाइन कर मुफ्त सब्सक्रिप्शन देने का ऐलान किया था। इस ऐप में 300 से ज़्यादा लाइव टीवी चैनल जैसे जीईसी, मूवी और न्यूज़ के अलावा 6,000 से ज़्यादा बॉलीवुड और हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर मिलते हैं। एयरटेल द्वारा उठाया गया यह कदम जियोटीवी, जियोसिनेमा और जियोम्यूज़िक के जवाब में उठाया गया एक रणनीतिक कदम है।

 

Comment Here