• fulldetail

गूगल तेज लॉन्च हुआ गूगल पे के नाम से, इंस्टैंट लोन की सुविधा के साथ

29 August. 2018 | 12.47 PM

नई दिल्ली: गूगल ने भारत के लिए सॉल्यूशन बनाने पर अपना फोकस बढ़ा दिया है, जिन्हें वह दुनिया के दूसरे देशों में भी ले जा सकती है। इंटरनेट सेक्टर की दिग्गज अमेरिकी कंपनी ने गूगल तेज ऐप पर पार्टनर बैंकों के जरिए अपने कस्टमर्स के लिए इंस्टैंट लोन की सुविधा लॉन्च की है। गूगल तेज ऐप को कंपनी ने गूगल पे के नए नाम से लॉन्च किया है।


लोन देने के लिए गूगल चार बड़े बैंकों एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और फेडरल बैंक से हाथ मिलाएगा। ग्राहकों को प्री-अप्रूव्ड लोन दिया जाएगा। इसकी प्रक्रिया कुछ ही सेकंड में पूरी हो जीएगी। लोन की रकम सीधे उनके बैंक खाते में जमा हो जाएगी। कंपनी इस ऐप का मॉडल दूसरे देशों के लिए भी इस्तेमाल कर सकती है।


नई दिल्ली में आयोजित गूगल फॉर इंडिया कार्यक्रम में कंपनी नेक्स्ट बिलियन यूजर्स इनिशिएटिव ऐंड पेमेंट्स वाइस प्रेसिडेंट, सीजर सेनगुप्ता ने कहा, 'इंटरनेट का भविष्य अभी भारत में दिख रहा है। देश सही मायनों में दुनिया को प्रेरित कर रहा है।'


सेनगुप्ता ने कहा कि गूगल जब भारत के लिए सॉल्यूशन बनाती है, तो उसे दूसरे मार्केट्स में ले जाया जाता है। उन्होंने कहा, 'दुनिया के कई देशों ने हमसे अपने डिजिटल पेमेंट्स को अपने देश में लाने के लिए कहा है। इसलिए हमने 'तेज' को गूगल पे के नए नाम से लॉन्च किया है।'


देश में 5.5 करोड़ लोगों ने गूगल के पेमेंट ऐप को डाउनलोड किया है। इसका इस्तेमाल बस का टिकट खरीदने, रेस्तरां का बिल चुकाने और दोस्तों को पैसा भेजने के लिए किया जाता है।

Comment Here