• fulldetail

रिलायंस जियो अब हर ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ मुफ्त में सेट-टॉप बॉक्स की सुविधा देगा

5 September 2019 | 12.51 PM

नई दिल्ली: टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो हर ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ एक सेट टॉप बॉक्स मुफ्त में देगा।मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के मुताबिक, डायरेक्ट-टू-होम और केबल टीवी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए रिलायंस ने यह फैसला लिया है। रिलायंस की ऑप्टिकल फाइबर-आधारित सेवा जियो-फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस 5 सितंबर को आधिकारिक रूप से लॉन्च होने जा रही है।

मिलेंगी ये सुविधाएं

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि जियाे फाइबर के ग्राहकों को लैंडलाइन से लाइफटाइम के लिए फ्री वॉयस कॉल्स की सुविधा मिलेगी, ब्रॉडबैंड में 100 मेगाबाइट (mbps) से 1 गीगाबाइट (gbps) की स्पीड मिलेगी। इसके लिए सब्सक्रिप्शन प्लान 700 रुपए से शुरू होंगे और वार्षिक प्लान लेने वाले ग्राहक को एचडी टीवी सेट टॉप बॉक्स फ्री में दिया जाएगा।

कर सकेंगे टीवी के जरिए वीडियो कॉलिंग

जियो फाइबर ग्राहकों को मूवीज और अन्य प्रमुख एंटरटेनमेंट मोबाइल ऐप्स का वीडियो कंटेंट देखने को मिलेगा। इनकी सब्सक्रिप्शन फीस मासिक ब्रॉडबैंड कनेक्शन रेट में शामिल होंगे। इसके लिए अलग से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। इस सेट टॉप बॉक्स से टीवी सेट्स पर वीडियो कॉलिंग सर्विस भी मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए कस्टमर्स को सेट टॉप बॉक्स में एक कैमरा अटैच करना होगा।

देख सकेंगे लाइव चैनल भी

इस सेट टॉप बॉक्स को एयरटेल की डीटीएच सर्विस के साथ कनेक्ट किया जा सकेगा, जिससे लाइव टीवी चैनल्स भी देखे जा सकेंगे। सूत्रों के मुताबिक, भारती एयरटेल पर मौजूद कुछ एंटरटेनमेंट कंटेंट जियो फाइबर पर भी मौजूद हो सकता है। जियो ने पहले ही हॉटस्टार के साथ टाइ-अप कर लिया है और इरोस नाऊ पर आंशिक रूप से मालिकाना हक भी रखते हैं।

एयरटेल ने भी लॉन्च किया नया सेट ऑप बॉक्स

हाल ही में भारती एयरटेल ने Xstream प्लेटफॉर्म पर नया सेट टॉप बॉक्स लॉन्च किया है। इसकी कीमत 3,999 रुपए रखी गई है। इसमें नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, हॉटस्टार जैसे प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के अलावा कई वीडियो स्ट्रीमिंग मोबाइल ऐप्स का कंटेंट एक साल के लिए फ्री में ऑफर किया जाएगा। इसमें ZEE5, Hooq, Hoi Choi, Eros Now, HungamaPlay, ShemarooMe, Ultra और Curiosity Stream शामिल हैं। आगे सब्सक्रिप्शन पाने के लिए 999 रुपए का वार्षिक शुल्क देना होगा।

Comment Here