• fulldetail

इफ्तार पार्टियों से मोदी-योगी ने बनाई दूरी :

24 June 2017 | 12.59 PM

इफ्तार पार्टियों से मोदी-योगी ने बनाई दूरी :


नई दिल्ली : प्रणब मुखर्जी की ओर से बतौर प्रेसिडेंट दी गई आखिरी इफ्तार पार्टी में नरेंद्र मोदी नहीं पहुंचे। उधर, यूपी में योगी आदित्यनाथ ने भी गवर्नर की इफ्तार पार्टी से दूरी बनाई। राष्ट्रपति की इफ्तार पार्टी में सोनिया गांधी, गुलाम नबी आजाद और दूसरे नेताओं समेत उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी पहुंचे। लेफ्ट नेता भी प्रेसिडेंट की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। बता दें कि 25 जुलाई को प्रेसिडेंट के तौर पर प्रणब का कार्यकाल खत्म हो रहा है। प्रेसिडेंट इलेक्शन के लिए एनडीए ने रामनाथ कोविंद और यूपीए ने मीरा कुमार को कैंडिडेट बनाया है। दोनों ही दलित वर्ग से आते हैं।


पीएम बनने के बाद इफ्तार में शरीक नहीं हुए हैं मोदी...


- नरेंद्र मोदी 2014 से पीएम बनने के बाद किसी भी इफ्तार पार्टी में शरीक नहीं हुए हैं।


- सोनिया गांधी ने 2015 और 2016 में इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं किया। हालांकि, सोनिया के इस कदम के पीछे कोई वजह पार्टी या प्रेसिडेंट की ओर से नहीं बताई गई है। लालू ने नीतीश को इफ्तार में बुलाया


- लालू यादव ने भी शुक्रवार को पटना में इफ्तार की पार्टी की। इस दौरान नीतीश कुमार भी पहुंचे।


- बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नीतिश का स्वागत किया।


- पार्टी से निकल कर नीतिश कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव पर मीडिया के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने कहा के ये राष्ट्रपति का चुनाव है। इसे विवाद की जड़ मत बनाइए। योगी ने भी इफ्तार पार्टी से दूरी बनाई


- यूपी के गवर्नर राम नाईक ने भी लखनऊ में इफ्तार की पार्टी दी, जिसमें डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और दूसरे मंत्री पहुंचे।


- लेकिन, गवर्नर की इफ्तार पार्टी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नहीं पहुंचे। उनका इस पार्टी में न पहुंचना चर्चा का विषय रहा।


- योगी ने अपने सरकारी अवासा पर भी इफ्तार पार्टी नहीं की। इससे पहले सीएम हाउस में इफ्तार पार्टी की परंपरा रही है। अखिलेश ने अपने पूरे कार्यकाल में इफ्तार पार्टियां दी हैं।

Comment Here