• fulldetail

अमरनाथ यात्रियों पर हमले के पीछे लश्कर, राजनाथ ने बुलाई आपात बैठक :

11 July 2017 | 1.02 PM

नई दिल्ली:अमरनाथ यात्रा पर सोमवार रात हुए आतंकी हमले को लेकर दिल्ली में राजनाथ सिंह के बंगले पर हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई थी। इस मीटिंग नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल भी शामिल हुए। इससे पहले कश्मीर रेंज के आईजी मुनीर खान ने कहा कि हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। इसका मास्टर माइंड मास्टर माइंड लश्कर का पाकिस्तानी टेररिस्ट इस्माइल है। उधर, नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत इस तरह के कायराना हमलों के आगे कभी नहीं झुकेगा। बता दें कि सोमवार रात अनंतनाग में हुए इस हमले में 5 महिलाओं समेत 7 यात्रियों की मौत हो गई। 15 जख्मी हुए हैं।


पड़ोसी आतंकियों को प्रमोट कर रहा -

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा, "हमले के दोषियों को बख्शने का सवाल ही नहीं है। हमारा पड़ोसी आतंकवाद को प्रमोट कर रहा है।"
- इस हमले के बाद बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने उनका गुजरात दौरा इस हमले के बाद रद्द कर दिया है।
- आतंकी हमले को लेकर देर रात अजीत डोभाल ने पीएमओ में हाईलेवल मीटिंग की गई थी। इसके बाद तय हुआ था कि अमरनाथ यात्रा को रोका नहीं जाएगा। मोदी ने कहा- भारत नहीं झुकेगा
- हमले के बाद नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ''जम्मू कश्मीर में शांतिप्रिय अमरनाथ यात्रियों पर कायराना हमले से दुख हुआ। हर किसी को इस हमले की कड़ी से कड़ी निंदा करनी चाहिए। मेरी संवेदनाएं हमले में मारे गए लोगों के परिजनों से हैं। मेरी प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं। भारत इस तरह के कायराना हमलों के आगे कभी नहीं झुकेगा।''


बता दो हम उनसे डरते नहीं: फारूख अब्दुल्ला -

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला ने कहा, "आओ उन्हें बता दो कि आपको उनका डर नहीं है। यह बेहद जरूरी है"


अलर्ट था तो एहतियात क्यों नहीं बरती: कांग्रेस -

कांग्रेस ने इस हमले के लिए सुरक्षा इंतजामों पर सवाल उठाए हैं। पार्टी के स्पोक्सपर्सन रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "25 जून को ही खुफिया सूचना मिली थी कि आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमला हो सकता है तो पहले से एहतियात क्यों नहीं बरती गई?"


अपोजिशन ने दी श्रद्धांजलि -

उधर, उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार तय करने के लिए पार्लियामेंट में हो रही अपोजिशन की मीटिंग से पहले दो मिनट का मौन रखकर आतंकी हमले में मारे गए अमरनाथ यात्रियों को श्रद्धांजलि दी गई। पुलिस पार्टी पर भी किया था हमला
- आतंकियों ने अनंतनाग के बंटिगू एरिया में पहले पुलिस पार्टी पर हमला किया। फिर वहां अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस पर फायरिंग की।
- बस बालटाल से मीर बाजार जा रही थी। उसका अमरनाथ श्राइन बोर्ड में रजिस्ट्रेशन नहीं था।
- बस में सवार योगेश ने बताया, "हमला रात 8:20 बजे हमला हो गया। फायरिंग के बीच ड्राइवर ने बस को तेजी से निकाली। इससे कई लोगों की जान बच गई। बस में 60 श्रद्धालु थे।"


जारी रहेगी अमरनाथ यात्रा

- घटना के बाद देर रात एनएसए अजीत डोभाल ने पीएमओ पहुंचकर एक हाईलेवल मीटिंग की थी। इसके बाद फैसला किया कि अमरनाथ यात्रा जारी रहेगी। घटना के बाद राज्य में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है।

Comment Here