• fulldetail

Indian Independence Day : पीएम नरेंद्र मोदी ने लालकिले से क्या संदेश दिया, जानिए?

16 August 2017 | 12.48 PM

नई दिल्ली : आजादी की 70वीं वर्षगांठ के मौके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले के प्राचीर से देशवासियों से एकता में यकीन करने की अपील की. उन्होंने देशवासियों से एकजुट होकर विकास के लिए प्रेरित होने को कहा. इस संदेश को देशवासियों तक पहुंचाने के लिए पीएम मोदी ने गिलहरी जैसे छोटे जीव के प्रयास का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा, 'कोई छोटा नहीं होता कोई बड़ा नहीं होता. एक गिलहरी भी परिवर्तन की प्रक्रिया का हिस्सा बनती है. उन्होंने कहा कि 2022 में सामूहिक शक्ति से हम परिवर्तन ला सकते हैं. यहां पर भारत का विश्व में दबदबा बने.' प्रधानमंत्री ने कहा कि हम अगले पांच साल के लिए न्यू इंडिया का संकल्प लें.


प्यार से कश्मीर समस्या सुलझाएंगे : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सिर्फ प्यार से ही जम्मू एवं कश्मीर की समस्याओं को सुलझाने में मदद मिल सकती है. उन्होंने कहा कि गोलियों या गालियों से नहीं बल्कि कश्मीरियों को गले लगाने से समस्याएं सुलझेंगी. मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में कहा, "हम जम्मू एवं कश्मीर के विकास को लेकर प्रतिबद्ध हैं."


मोदी ने कहा कि राज्य में अलगाववादी अभियान को 'गाली से' या 'गोली से' सुलझाया नहीं जा सकता, बल्कि हर कश्मीरी को गले लगाने से समस्या सुलझेगी. मोदी ने स्पष्टतौर पर कहा कि अलगाववादियों से निपटने में कोई दिक्कत नहीं होगी. उन्होंने इसके साथ ही आतंकवादियों से मुख्यधारा से जुड़ने की अपील करते हुए कहा, "आपके पास हर अधिकार है कि भारतीय लोकतंत्र में आपकी बात सुनी जाए."


लालकिले से पीएम मोदी ने कहा कि कोई छोटा नहीं होता कोई बड़ा नहीं होता. एक गिलहरी भी परिवर्तन की प्रक्रिया का हिस्सा बनती है. उन्होंने कहा कि 2022 में सामूहिक शक्ति के द्वारा हम परिवर्तन ला सकते हैं. न्यू इंडिया में हर किसी को समान अवसर मिले. यहां पर भारत का विश्व में दबदबा बने. पीएम मोदी ने कहा कि हम अगले पांच साल के लिए न्यू इंडिया का संकल्प लें.

Comment Here