• fulldetail

PM मोदी एक दिन में 9500 प्रोजेक्ट की शुरुआत कर अनोखा रिकॉर्ड बनाएंगे, जानिए कैसे ?

22 August 2017 | 11.53 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अगस्त को एक अनोखा रिकॉर्ड बना सकते हैं. पीएम अगले मंगलवार को राजस्थान दौरे पर होंगे, इस दौरान वह करीब 9500 प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे. ये प्रोजेक्ट सड़क, नेशनल हाइवे, राज्य हाइवे और ग्रामीण सड़कों से जुड़े हैं. इन प्रोजेक्ट्स की कुल कीमत करीब 27,000 करोड़ रुपए हैं.


अपनी उदयपुर यात्रा के दौरान पीएम कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे और कई का शिलान्यास करेंगे. मोदी के अलावा इन कार्यक्रम में राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे.
पीएम मोदी इस दौरान करीब 109 प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे, जो कि 3000 किमी. तक के होंगे. इनमें से 11 नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट तैयार हैं, जो कि 873 किमी. के हैं. सूत्रों की मानें, तो पीएम मोदी इस दौरान उदयपुर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे, जिसका प्रसारण पूरे राज्य में किया जाएगा.


गौरतलब है कि राजस्थान में अगले साल ही विधानसभा चुनाव हैं, शायद जिसकी तैयारी बीजेपी ने अभी से कर दी है. इसके अलावा अमित शाह के मिशन 2019 में भी राजस्थान एक अहम हिस्सा है, इसलिए अभी से बिसात बिछाई जा रही है. पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को ही दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में बीजेपी शासित प्रदेशों के सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी. दोनों ने सभी को योजनाओं को मिशन मोड में चलाने को कहा था.

Comment Here