• fulldetail

बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद कंपनी भी ऑनलाइन मार्केट में एंट्री लेने की तैयारी में :

6 January 2018 | 11.45 AM

नई दिल्ली : एफएमसीजी कारोबार में मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने के बाद अब योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ई-कॉमर्स मार्केट में एंट्री करने वाली है। इसके लिए कंपनी ने 8 सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ गठजोड़ करने की तैयारी की है। इनमें ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियां भी शामिल हैं। रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने ट्वीट कर कहा, 'पतंजलि आयुर्वेद ने अब ऑनलाइन मार्केट में एंट्री की तैयारी शुरू कर दी है। दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ जल्दी ही हम अग्रीमेंट का ऐलान करेंगे।'


तिजारावाला ने लिखा, 'पतंजलि के उत्पादों की ऑनलाइन शॉपिंग का नया चैप्टर जल्दी ही शुरू होगा। कई ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर इनकी उपलब्धता होगी।' इससे पहले 26 दिसंबर को पतंजलि आयुर्वेद की ओर से ऐलान किया गया था कि अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से मुकाबले के लिए उसकी निगाह डायपर सैनिटरी नैपकिन्स के मार्केट पर है।


देश की सबसे तेजी से बढ़ रही कंपनियों में शुमार की जाने वाली पतंजलि ने फोर्ब्स मैगजीन की 2017 की सालाना लिस्ट में 19वां स्थान हासिल किया था। इससे पहले कंपनी 45वें स्थान पर रही थी। गौरतलब है कि पतंजलि आयुर्वेद के दंतकांति मंजन, घी और शैम्पू जैसे प्रॉडक्ट्स खासे लोकप्रिय हुए हैं और इनके चलते अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को भी अपनी रणनीति में फेरबदल के लिए मजबूर होना पड़ा है।

Comment Here