• fulldetail

एसबीआई (SBI) दीवाली पर लाया, कस्टमर्स के लिए 'फेस्टिवल लोन' :-

5 Oct. 2017 | 10.49 AM

एसबीआई (SBI) कस्टमर्स के लिए दीवाली पर लाया 'फेस्टिवल लोन' :-


बैंक प्रोसेसिंग फीस के तहत 100 रुपये लेगा. बिना किसी प्रीपेमेंट फैसिलिटी के आप प्रीपेमेंट चुका सकते हैं


नई दिल्ली: बाजार सज चुके हैं और त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है. ऐसे में हो सकता है कि आपके पास कुछ खर्चों के लिए कैश की कुछ कमी हो. त्योहारी सीज़न में यदि आपके पास कैश की कुछ कमी है और आप कुछ कामों के लिए लोन लेना चाहते हैं तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) आपके लिए एक ऑफर लेकर आया है. SBI ने फेस्टिवल लोन प्रोग्राम के तहत एक ऑफऱ पेश किया है.


1. बैंक के मुताबिक, यह त्योहार से जुड़े आपके किसी भी प्रकार के खर्चों के लिए लोन देगा.


2. हां, इसके लिए आपको बैंक द्वारा मांगे गए डॉक्युमेंट्स मुहैया करवाने होंगे. इसके अलावा अलग से कोई ऐडमिनिस्ट्रेटिव फीस नहीं ली जाएगी.


3. फेस्टिवल लोन प्रोग्राम के तहत लोन की ऊपरी सीमा 50,000 रुपये है. लेकिन आपको कितना लोन मिलेगा, यह आपकी इनकम को देखकर तय होगा, यानी आपकी रीपेमेंट कैपेसिटी को देखकर.


4. आपको इस ऑफर के तहत कम से कम 5000 रुपये का लोन मिल सकता है और ज्यादा से ज्यादा लोन के लिए जो फॉर्म्युला तय किया गया है वह यह कि आपकी कुल मासिक आय से 4 गुना ज्यादा आपको लोन मिल सकेगा.


5. आपको लोन के लिए अप्लाई करते समय में अपनी सैलरी स्लिप दिखानी होगी. साथ ही फॉर्म 16 भी दिखाना होगा, यदि आप नौकरीपेशा शख्स हैं.


6. यदि आप सेल्फ एंप्लॉयीड हैं यानी कि अपना खुद का कारोबार करते हैं या फिर प्रफेशनल हैं तो पिछले दो फाइनैंशल ईयर्स का आईटी रिटर्न दिखाना होगा.


7. एसबीआई को इस पूरे प्रोसेस के लिए आपकी एक पासपोर्ट साइज फोटो भी चाहिए होगी. साथ ही रेजिडेंस प्रूफ भी.


8. एसबीआई आपसे कोई सिक्यॉरिटी नहीं लेगा अगर आपको नियोक्ता चेक-ऑफ फैसिलिटी देता है. ऐसा नहीं होने पर, आपके जीवनसाथी (पति या पत्नी) या किसी अन्य को पर्सनल गारंटी देनी होगी.


9. बैंक प्रोसेसिंग फीस के तहत 100 रुपये लेगा. बिना किसी प्रीपेमेंट फैसिलिटी के आप प्रीपेमेंट चुका सकते हैं. जब भी आप चाहें प्रीपेमेंट कर सकते हैं.


10. ईएमआई की बात करें तो 12 महीने के भीतर आपको किस्तों पर ये लोन पूरा चुकाना होगा.


इसी के साथ बता दें कि रजनीश कुमार को देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है. वह अरुंधति भट्टाचार्य की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल शुक्रवार को समाप्त हो रहा है. पिछले साल अक्टूबर में उनका कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया गया था. रजनीश कुमार फिलहाल एसबीआई के प्रबंध निदेशक के पद पर कार्यरत हैं.

Comment Here